भारत की टेस्ट सीरीज़ में जीत संदिग्ध, इंग्लैंड का पल्ला भारी

जीत की उम्मीद लिए टीम इंडिया इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज़ जीतने के लिए पहुंची थी. कप्तान विराट कोहली को अपने टीम पे पूरा भरोसा था. टीम इंडिया को पूरा भरोसा था के वह यह टाइटल जीत कर ही वापस आएंगे. लेकिन अब यह ऐसा प्रतीत होता है के यह ख्वाब अधूरा रह जायेगा. पहले दो टेस्ट मैच में टीम इंडिया नाकाम रही पर उन्होंने तीसरे मैच में जीतने की उम्मीद बढ़ा दी है जो नॉर्टिंघम में हो रही थी. पर अब टीम इंडिया के सॉउथम्पटन की पारी के बाद तोह यूँ लगता है जैसे इंडिया गेम हार रही हो.

भारत vs इंग्लैंड:  लक्ष्य

Ind vs Eng 2018 Test Match

टीम इंग्लैंड ने करीब-करीब २२३ रनों से आगे है. अब यह भारत की सबसे बड़ी मुश्किल है के वह इस लक्ष्य को पूरा कर सके. टीम इंडिया को एक शानदार प्रदर्शन करना होगा ताकि वह अपने ख्वाब को मुकम्मल कर सके. एशिया से दूर पश्चात् जीतने भी गेम हुए हो, भारत ने केवल तीन ही दफा २०० से ऊपर का टारगेट पाया है.  कुल मिलकर सारे खेलों में, भारत ने ६१ बार २०० से ऊपर का लक्ष्य प्राप्त किया है. किन्तु दुःख की बार यह रही के २२ मैच ड्रा हो गए, ३६ बार टीम इंडिया मैच हार गए. केवल ३ ही बार इंडिया विजयी रही जीत प्राप्त करने को. चौकाने और सेहमाने वाली बात यह है की १५ साल पहले, इंडिया ने २०० से ऊपर का लक्ष्य प्राप्त किया था एशिया के बहार गेम में.

भारत vs इंग्लैंड: चिंता का विषय

चिंता वाली बात तो यह है की इस गेम में यह काफी मुश्किल लग रहा है की इंडिया जीत हासिल कर पायेगी. कोहली और पुजारा खूब बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे है. किन्तु बाकी सारे बल्लेबाज़ सही प्रदर्शन नहीं कर रहे. पर यह क्रिकेट है. इस खेल में कुछ भी मुमकिन है कब कौन बाज़ी मारले कुछ भी कहना मुश्किल होता है.

आपको क्या लगता है, इंडिया लक्ष्य पूरा कर पायेगी?

Leave a Reply

Your email address will not be published.